ध वेडिंग म्युजियम के लोन्च के साथ लोकडाउन में नए वर्च्युअल वर्ल्ड के दरवाजे खुले

प्रोक्रिएट ब्रान्ड्स एन्ड इवेन्ट्स द्वारा 18 मई, 2020 के रोज इन्टरनेशनल म्युजियम डे के अवसर पर पेज लोन्च किया

सूरत : हमारी संस्कृति मुश्किल समय में बाहर लाने का मार्ग बता रही है और मानवी होने की महत्वता समजाती है। वर्च्यअल विश्व ने लोगों को जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने के साथ-साथ हमें मनोरंजन, संदेशाव्यवहार और कार्य के नए अभिगम को ढूंढने में मदद की है तथा हमें हंमेशा कुछ नया सीखते रहने के लिए सक्षम बनाया है।

यह प्रकार की एक नई और अनोखी पहल ध वेडिंग म्युजियम है, जहां किसी भी व्यक्ति विश्वभर में शादी के साथ जुडी संस्कृति और वारसा को ढूंढ सकता है। सूरत की विश्वसनीय इवेन्ट क्युरेटिंग कंपनी प्रोक्रिएट ब्रान्ड्स एन्ड इवेन्ट्स द्वारा कल्पना किए वेडिंग म्युजियम की वेबसाईट / पेज को 18 मई को इन्टरनेशनल म्युजियम डे के अवसर पर लाईव किया गया था।

विश्व के इतिहास में शादी संबंधित कई कहानियों, धार्मिक विधियों और आंतर सांस्कृतिक जुडे हुए हैं। ध वेडिंग म्युजियम की टीम लग्नोत्सव संबंधित विचारधाराओ किस तरह समय पर विकसीत हो इसकी सुंदर और रसप्रद जानकारी प्राप्त करने के लिए हंमेशा उत्सुक रही है। जिससे टीम शादी संबंधित ऐतिहासिक और प्रवर्तमान जानकारी के साथ साथ कम प्रचलित तथ्यो और उनके संलग्न बाबतों को पेश करने का प्रयास किया है।

इस प्लेटफार्म इन्स्टाग्राम उपर लोन्च होने के केवल दो दिन में ही 27,000 से अधिक व्यू के साथ बेजोड प्रतिसाद मिला है, जो दर्शाता है कि विश्वभर में लोग रसप्रद हकीकत जानने इच्छुक है। ध वेडिंग म्युजियम शादी संबंधित सभी बाबतो यानि की वर्ल्ड रिकार्ड्स, पौराणिक महत्वता वाली शादी, प्राचीन शादी के आभूषण और ज्वेलरी, रोयल वेडिंग, पौराणिक धार्मिक विधियों इत्यादि समेत की जानकारी का भंडार उपलब्ध कराता है। ध वेडिंग म्युजियम का उद्देश्य आगामी समय में दर्शको समक्ष शादी संबंधित रोचक तथ्यो और रसप्रद जानकारी का भंडार पेश करने का है।

इस अवसर पर टीम ने बताया कि, जब तुम ध वेडिंग म्युजियम देखेंगे तब तुम्हारे विचारों को भूतकाल में ले जाकर कल्पनाशक्ति को जीवंत बनाने का प्रयास किजीए, जिससे आप यह सुंदर कार्य को अनुभव कर सकोंगे और इसमें से प्रेरणा भी प्राप्त कर सकोगे।

Comments are closed.

Business Hindi

PPE Kit के लिए वरदान बनी गारमेंट कटिंग मशीन

सूरत, गुजरात : FASHIONOVA, जिसे इसी साल भारत सरकार द्वारा स्टार्टअप इंडिया की मान्यता प्राप्त हुई, अपने अथक प्रयासों से भारत के टेक्सटाइल क्षेत्र सूरत में पहली गारमेंट कटिंग मशीन की सुविधा उपलब्ध कराई है सर्वव्यापी महामारी के दौरान यह मशीन प्रतिदिन 3000 PPE Kit का उत्पादन करने में सहयोग प्रदान कर रही है तथा […]

Read More
Hindi Press Release

पशुओं के लिए व्यवस्था करने की मांग

सूरत,गुजरात : शहर में कई संस्थाएं कार्य कर रही है। पशु भी आपने समाज का एक हिस्सा है। हाल के समय में पशुओं पर भी ध्यान देने की जरूरत है।  कोरोना के चलते लोग घर में बैठे हुए ।पंछी पक्षों के लिए अपना गुजारा चलाना मुश्किल है। सामाजिक कार्यकर्ता और ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी सदस्य […]

Read More
Hindi एजुकेशन

व्हाईट लोट्स इन्टरनेशनल स्कूल ने डिजिटल माध्यम से शिक्षा देने की शुरूआत की

सूरत, 30 मार्च, 2020 : समग्र विश्व में कोरोना वाईरस तेज गति से फैलने का खतरा पैदा हुआ है। भारत के एक जिम्मेदार नागरिक के तौर पर हम सभी को एक दूसरे के साथ अंतर बनाना आवश्यक है। यह गंभीर स्थिति में व्हाईट लोट्स इन्टरनेशनल स्कूल के चेयरमैन वी. के. शर्मा ने बताया था कि, […]

Read More